Wow! ट्विटर का नया उपहार अब 140 की जगह 280 शब्दों में कर सकेंगे मेसेज..

0
45
views

ट्विटर ने अपने यूज़र्स के लिए अक्षरों की सीमा दोगुनी कर दी है. पहले जहां यूज़र्स अपनी बात सिर्फ 140 शब्दों में ही कह पाते थे, अब वह 280 शब्दों में कह सकेंगे. हालांकि, चीनी, जापानी और कोरियाई भाषा में लिखने वाले लोगों के लिए अक्षरों की सीमा अभी भी 140 ही रहेगी क्योंकि इन भाषाओं में लिखने के लिए बेहद कम अक्षरों की जरुरत होती है.

ट्विटर ने अपने यूज़र्स के लिए अक्षरों की सीमा दोगुनी कर दी है. पहले जहां यूज़र्स अपनी बात सिर्फ 140 शब्दों में ही कह पाते थे, अब वह 280 शब्दों में कह सकेंगे. हालांकि, चीनी, जापानी और कोरियाई भाषा में लिखने वाले लोगों के लिए अक्षरों की सीमा अभी भी 140 ही रहेगी क्योंकि इन भाषाओं में लिखने के लिए बेहद कम अक्षरों की जरुरत होती ह

We’re expanding the character limit! We want it to be easier and faster for everyone to express themselves.

More characters. More expression. More of what’s happening.https://cards.twitter.com/cards/gsby/4ztbu 

कंपनी ने कहा है कि अंग्रेजी भाषा में 9% ट्वीट्स 140 कैरक्टर में लिखे जाते हैं. जिससे यूजर्स 140 कैरक्टर में अपने ट्विट को पूरा नहीं कर पाते हैं. ट्विटर ने उम्मीद जताई है कि लोगों को ज्यादा ट्वीट करने में मदद मिलेगी. ट्विटर काफी समय से इस पर टेस्ट कर रहा था, जिसे अब शुरू कर दिया गया है.

इसके अलावा ट्वीटर ने और भी कई बदलाव किए हैं, जिससे यूज़र्स मल्टी पार्ट ट्विट, टेक्स्ट ब्लॉक के स्क्रीनशॉट, जैसे ट्वीट्स कर सकेंगे. पहले लोग ट्वीट करते थे तब कैरक्टर काउंट होते थे लेकिन अब टेक्स्ट के नीचे एक सर्किल बन कर आएगा है. और जब यूज़र्स के 280 कैरक्टर पूरे हो जाएंगे तो यह सर्किल डार्क हो जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here