गुरमीत राम रहीम कोर्ट के अंदर मौजूद, समर्थकों ने सड़कों पर शोर मचाना शुरू किया

0
49
views

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर दो महिलाओं से कथित रूप से बलात्कार के आरोप में आज पंचकुला की विशेष सीबीआई अदालत अपना फैसला सुनाएगी.

चंडीगढ़ : डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर दो महिलाओं से कथित रूप से बलात्कार के आरोप में आज पंचकुला की विशेष सीबीआई अदालत अपना फैसला सुनाएगी. पंचकूला में डेरा प्रमुख के समर्थक बड़ी संख्या में मौजूद हैं, हालांकि यहां हालात फिलहाल शांतिपूर्ण बने हुए हैं. वहीं सिरसा में कर्फ़्यू लगा दिया गया है, जहां डेरा का मुख्यालय है. गुरमीत राम रहीम पंचकूला कोर्ट पहुंच चुके हैं. वह करीब 400 गाड़ियों के काफिले के साथ निकल थे, लेकिन 2 ही गाड़ियों को कोर्ट परिसर में जाने की इजाजत मिली. हरियाणा और पंजाब हाई अलर्ट पर हैं. इस मामले पर करीब 2.30 बजे फैसला आ सकता है.

चंडीगढ़: डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर दो महिलाओं से कथित रूप से बलात्कार के आरोप में आज पंचकुला की विशेष सीबीआई अदालत अपना फैसला सुनाएगी. पंचकूला में डेरा प्रमुख के समर्थक बड़ी संख्या में मौजूद हैं, हालांकि यहां हालात फिलहाल शांतिपूर्ण बने हुए हैं. वहीं सिरसा में कर्फ़्यू लगा दिया गया है, जहां डेरा का मुख्यालय है. गुरमीत राम रहीम पंचकूला कोर्ट पहुंच चुके हैं. वह करीब 400 गाड़ियों के काफिले के साथ निकल थे, लेकिन 2 ही गाड़ियों को कोर्ट परिसर में जाने की इजाजत मिली. हरियाणा और पंजाब हाई अलर्ट पर हैं. इस मामले पर करीब 2.30 बजे फैसला आ सकता है.

@2.44 हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने लोगों से शांति की अपील की है. उन्होंने कहा कि शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए सरकार पूरी तरह से तैयार है.

dera

@2.40 गुरमीत राम रहीम कोर्ट के अंदर मौजूद, समर्थकों ने सड़कों पर शोर मचाना शुरू किया

@2.30 कोर्ट परिसर में बीएसएफ, सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस मौजूद

@2.03 : पंचकूला कोर्ट पहुंचे गुरमीत राम रहीम, सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

@1.23 – पंचकूला पहुंचे गुरमीत राम रहीम, सिर्फ 2 ही गाड़ियों को कोर्ट परिसर में जाने की इजाजत मिली

@1.15 हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने लोगों से की अपील शांति बनाए रखें

@12.36 हरियाणा सरकार को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने फटकार लगाई है. बाबा को समय से कोर्ट में पेश किया जाए. पूरी प्रक्रिया की रिकॉर्डिंग हो. हालात बिगड़े तो पुलिस जिम्मेदार है. पुलिस को जैसे निपटना हो निपटे. नेता बीच में आएं तो FIR हो.

@12.29 डीजीपी के मुताबिक- गुरमीत राम रहीम के काफिले में सिर्फ दो गाड़ियों को जाने की इजाजत मिली है. वह करीब 400 गाड़ियों को काफिले के साथ निकले थे.

@11.55 पंचकूला के आसपास हेलीकॉप्टर और ड्रोन से निगरानी रखी जा रही है.

helicopter

@11.35 डेरा प्रवक्ता ने जानकारी दी कि आश्रम से 25 से 30 गाड़ियां गई हैं. रास्ते में लोग जुड़ते गए

@11.30 गुरु जी ने बार-बार शांति बनाए रखने की अपील की है, शांति भंग करने की जो आशंकाएं हैं वो निराधार हैं : डेरा प्रवक्ता

@11.15 सुरक्षा की दृष्टि से हरियाणा जाने वाली 200 से अधिक रेलगाड़ियों को रद्द कर दिया गया है. पंचकुला में गुरमीत राम रहीम के लाखों समर्थक जुटे हुए हैं.

@11.05 डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ विशेष सीबीआई अदालत द्वारा बलात्कार मामले में सजा सुनाये जाने से पहले सेना की टुकड़ियां आज पंचकूला पहुंच गईं.

@10.58 हरियाणा के डीजीपी ने कहा- शांति व्यवस्था कायम है. हम पर भरोसा रखिए, सब शांतिपूर्ण तरीके से होगा.

@10.15 सिरसा का दलबीर सिंह स्टेडियम भी अस्थायी जेल में तब्दील किया गया

dera case

@10.05 : राम रहीम के पंचकुला की ओर जाने के बाद से उनके समर्थक परेशान हैं.

dera supporters

@9.33- सिरसा में गुरमीत राम रहीम के भक्त भावुक होकर रोते दिखे

@9.20: पंचकूला में रातभर डटे रहे लोग, जवान रहे मुस्तैद, लेकिन माहौल रहा शांतिपूर्ण

car

@9.06 पंचकूला कोर्ट के लिए करीब 400 गाड़ियों के काफिले के साथ निकले गुरमीत राम रहीम, किले में तब्दील हुआ कोर्ट

@8.40 गुरमीत राम रहीम पर क्या है केस, जानें पूरा मामला

@8.19 – आज दोपहर ढाई बजे फ़ैसला आने की उम्मीद है. डेरा समर्थक डटे हुए हैं. पंचकूला में फ्लैग मार्च भी किया गया है.

dera chief

हटने की अपील के बावजूद डटे हैं समर्थक
डेरा प्रमुख ने वीडियो मैसेज के जरिए अपने समर्थकों को शांति बनाए रखने की अपील की और घर लौट जाने को कहा. हाइकोर्ट ने भी हरियाणा के डीजीपी को समर्थकों को हटाने का निर्देश दिया है. बावजूद उसके राम रहीम के समर्थक डटे हुए हैं.  सिरसा में डेरा के करीब 50 हजार अनुनायी मौजूद हैं.

डीजीपी ने कहा- फिलहाल हालात काबू में
हरियाणा के डीजीपी बीएस संधु का कहना है फिलहाल हालात काबू में हैं. पुलिस के अलावा पंचकुला में केंद्रीय सुरक्षाबलों को भी तैनात कर दिया गया है, क्योंकि राम रहीम के समर्थकों में बड़ी संख्या में महिलाएं, बुज़ुर्ग, बच्चे भी हैं, ऐसे में महिला पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया गया है.

पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में मोबाइल इंटरनेट 72 घंटे के लिए बंद
इस बीच हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ में मोबाइल इंटरनेट 72 घंटे के लिए बंद हैं. पंजाब जाने वाली 22, हरियाणा जानेवाली 7 ट्रेनें रद्द हो गई हैं, जबकि पंचकुला के लिए बस भी प्रभावित है. फैसले को देखते हुए पंजाब और हरियाणा के सभी स्कूल, कॉलेज और सरकारी दफ़्तर बंद हैं.

@2.44 हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने लोगों से शांति की अपील की है. उन्होंने कहा कि शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए सरकार पूरी तरह से तैयार है.

चंडीगढ़ :डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर दो महिलाओं से कथित रूप से बलात्कार के आरोप में आज पंचकुला की विशेष सीबीआई अदालत अपना फैसला सुनाएगी. पंचकूला में डेरा प्रमुख के समर्थक बड़ी संख्या में मौजूद हैं, हालांकि यहां हालात फिलहाल शांतिपूर्ण बने हुए हैं. वहीं सिरसा में कर्फ़्यू लगा दिया गया है, जहां डेरा का मुख्यालय है. गुरमीत राम रहीम पंचकूला कोर्ट पहुंच चुके हैं. वह करीब 400 गाड़ियों के काफिले के साथ निकल थे, लेकिन 2 ही गाड़ियों को कोर्ट परिसर में जाने की इजाजत मिली. हरियाणा और पंजाब हाई अलर्ट पर हैं. इस मामले पर करीब 2.30 बजे फैसला आ सकता है.

@2.44 हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने लोगों से शांति की अपील की है. उन्होंने कहा कि शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए सरकार पूरी तरह से तैयार है.

गुरमीत राम रहीम की अपील
गुरमीत राम रहीम ने कहा- सभी से अपील है कि मैंने पहले भी शांति बनाए रखने के लिए कहा था. पंचकुला जाने के लिए मना किया था. जो भी डेरा प्रेमी पंचकूला गए हैं, वह कृपया वापस अपने घर चले जाएं. फ़ैसला मुझे सुनना है. मैं स्वयं जाकर फैसला सुनूंगा. हम लोगों को कानून का सम्मान करना चाहिए. शांति बनाए रखिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here