Flipkart में 13000 करोड़ रुपए का इन्वेस्ट कर सकता है सॉफ्टबैंक फंड…

0
50
views

 

इन्डस्ट्री सूत्रों के अनुसार जाना जा रहा हैं की एक साफ्टबैंक फ्लिपकार्ड में 1-5-2 डाॅलर तक का इन्वेस्टमेंट करने को लेकर बात हुई हैं। जापान का साॅफ्टबैंक भारतीय ई-काॅमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट में 2 अरब डाॅलर (करीब 13000 करोड रूपए) का इन्वेस्टमेंट करने के लिए बातचीत जारी हैं। न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार इस मामले पर सीधे तौर पर जुडे दो लोग हैं। इस डील को लेकर पाॅच महीने से बातचीत की जा रही हैें। ऐसे में सॉफ्टबैंक के फ्लिपकार्ट में इन्वेस्टमेंट की बातचीत को अहम माना जा रहा है। यह भी कहा जा रहा है कि सॉफ्टबैंक फ्लिपकार्ट में इक्विटी बढ़ाने की तैयारी में था।
पेटीएम में भी किया 1.4 अरब डॉलर का इन्वेस्टमेंट सूत्रों का कहना है कि स्नैपडील और फ्लिपकार्ट के बीच डील टूटने के बाद सॉफ्टबैंक अब अकेले आगे बढ़ेगा और फ्लिपकार्ट में इन्वेस्ट करेगा। सॉफ्टबैंक ने स्नैपडील, ओला जैसे भारतीय स्टार्टअप्स में बड़े पैमाने पर इन्वेस्ट किया हुआ है। 2014 में सॉफ्टबैंक ने 10 अरब डॉलर का इन्वेस्टमेंट की कमिटमेंट जताई थी। इस साल मई में सॉफ्टबैंक ने भारतीय डिजिटल पेमेंट्स प्लेटफॉर्म पेटीएम में 1.4 अरब डॉलर (करीब 10 हजार करोड़ रुपए) का इन्वेस्टमेंट किया था।
सॉफ्टबैंक की यूनिट है सॉफ्टबैंक विजन फंड सॉफ्टबैंक के स्पोक्सपर्सन का कहना है कि सॉफ्टबैंक विजन फंड प्रत्येक इन्वेस्टमेंट को उसकी अपनी मेरिट के आधार पर स्वतंत्र रूप से मूल्यांकन करता है। फ्लिपकार्ट को भेजे गए मेल का कोई जवाब नहीं मिला। सॉफ्टबैंक ग्रुप चेयरमैन मासायोसी सोन ने सॉफ्टबैंक विजन फंड बनाया है, जो एक अलग कंपनी के रूप में काम करता है। इसकी एप्पल, फॉक्सकॉन और सउदी अरब के सरकारी इन्वेस्टमेंट फंड में हिस्सेदारी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here