हाइकोर्ट ने डेरा समर्थकों को जमावड़ा हटाने के दिए आदेश…….

0
30
views

पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने डेरा सच्चा सौदा को आदेश दिया है कि वह अपने अनुयायियों से वापस घर लौटने की अपील करे. साथ ही कोर्ट ने यह भी कहा कि प्रशासन यह सुनिश्चित करे कि यहां बैठे लोग घर जाएं.

चंडीगढ़: डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर नाबालिग से बलात्कार मामले में 25 अगस्त को पंचकुला सीबीआई कोर्ट का फ़ैसला आना है. लेकिन दो दिन पहले से ही उनके अनुयायी बड़ी संख्या में चंडीगढ़ से लेकर पंचकुला तक जमा हो गए हैं. इसे देखते हुए प्रशासन पूरी तरह से हाईअलर्ट पर है. इस बीच पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने डेरा सच्चा सौदा को आदेश दिया है कि वह अपने अनुयायियों से वापस घर लौटने की अपील करे. साथ ही कोर्ट ने यह भी कहा कि प्रशासन यह सुनिश्चित करे कि यहां बैठे लोग घर जाएं.

धारा 144 क्यों नहीं लागू किया
वहीं कोर्ट ने केंद्र सरकार से भी यह कहा है कि जरूरत पड़ने पर वह आज रात तक अतिरिक्त सुरक्षाबल यहां भेजे.  कोर्ट ने कहा कि केंद्र अपनी ज़िम्मेदारी से यह कहकर नहीं बच सकता कि यह लॉ एंड ऑर्डर का मामला राज्य का है. कोर्ट ने पंचकूला की commisioner से पूछा, आपके पास कोई प्लान है? आपने धारा 144 लागू क्यों नहीं लागू की. पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार, कमिश्नर पंचकूला और केंद्र को फटकार लगाई. कोर्ट ने हरियाणा से कहा जो आपने जाट आंदोलन के समय किया आज भी आप वही कर रहे हैं.धारा 144 क्यों नहीं लागू किया
वहीं कोर्ट ने केंद्र सरकार से भी यह कहा है कि जरूरत पड़ने पर वह आज रात तक अतिरिक्त सुरक्षाबल यहां भेजे.  कोर्ट ने कहा कि केंद्र अपनी ज़िम्मेदारी से यह कहकर नहीं बच सकता कि यह लॉ एंड ऑर्डर का मामला राज्य का है. कोर्ट ने पंचकूला की commisioner से पूछा, आपके पास कोई प्लान है? आपने धारा 144 लागू क्यों नहीं लागू की. पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार, कमिश्नर पंचकूला और केंद्र को फटकार लगाई. कोर्ट ने हरियाणा से कहा जो आपने जाट आंदोलन के समय किया आज भी आप वही कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here