चीनी मीडिया ने डोकलाम मामले में VIDEO जारी कर उड़ाया भारत का मजाक…..

0
44
views

पहली बार में ये चीनी समाचार एजेंसी का एक मजाकिया शो लग रहा है चीन की समाचार एजेंसी Xinhua News Agency ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो जारी किया है.  जिसमें एंकर भारत और चीन के बीच डोकलाम में जारी विवाद पर चीन का रुख स्पष्ट कर रही है. इस वीडियो को भारत के द्वारा की गई गलतियों के रूप में प्रतीत किया गया है. इस वीडियो में बताया गया है कि किस तरह डोकलाम में भारत गलत तरीके से अंदर घुसा है.

नई दिल्लीः क तरफ चीनी सरकार इस मामले को शांति से सुलझाने की बात कह रही है तो वहीं चीनी मीडिया भारत पर हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहा है डोकलाम में भारत और चीन के बीच जारी तनाव को लेकर चीनी मीडिया भारत पर लगातार हमलावर रुख अपनाए हुए है. . लद्दाख में भी भारतीय सीमा में चीनी सैनिकों के घुसने की खबर को चीन के विदेश मंत्रालय नकार दिया है. आपको बता दें कि डोकलाम के बाद हाल ही में खबर थी कि लद्दाख में दोनों देशों की सेनाएं आमने-सामने थीं. हालांकि, दोनों सेनाओं ने बैठक कर विवाद को बातचीत से सुलझाने की बात कही. लेकिन चीनी मीडिया लगातार भारत पर हमला बोल रहा है. अब चीन के टीवी चैनल ने भारत का मजाक उड़ाया है और डोकलाम के मुद्दे पर भारत के 7 पापों को गिनवाया है.

इस वीडियो में एंकर है जो कि अंग्रेजी में भारत के सात पापों को बता रही है.वीडियो में यूं तो सभी आरोप वैसे ही हैं जो कि अभी तक चीनी मीडिया भारत पर लगाता आया है.  लेकिन सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि इसमें एक लड़की ने नकली दाढ़ी और पगड़ी लगा रखी है, जिसे भारत के रूप में दिखाया गया है. हालांकि ये स्पष्ट नहीं हो सका है कि ये एंकर भारत के किस नेता या प्रतिनिधि को दर्शाने की कोशिश कर रही है. लेकिन इस वीडियो से एक बात तो स्पष्ट हो जाती है कि चीन के सामान की तरह उनका चैनल कंटेंट भी नकली ही है. वीडियो में कहा है कि भारत एक ऐसा पड़ोसी है जो बिना बताए आपके घर में सैनिक और बुलडोज़र लेकर घुस आया. उन्होंने भारत पर अंतरराष्ट्रीय नियमों को तोड़ने का भी आरोप लगाया. इसमें कहा गया है कि चीन अभी भी अपनी उस मांग पर कायम है जिसमें उसने कहा था भारत को बिना किसी शर्त के अपनी सेना हटानी चाहिए. वहीं इस बात को भी दोहरा गया है कि भूटान ने भारत की मदद नहीं मांगी है और भूटान मानता है कि डोकलाम भूटान का हिस्सा नहीं है

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here