यूपी के इस क्रिकेटर ने ऑस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर लाखों रुपए ठगे ………………

0
34
views

अपराध शाखा ने सोमवार को सौरभ के गृहनगर में छापा मार गिरफ्तार कर लिया.

नई दिल्ली:  युवा क्रिकेट खिलाड़ियों को आस्ट्रेलिया खेलने भेजने का झूठा वादा कर धोखाधड़ी करने के आरोप में 29 वर्षीय एक पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी सौरभ भामरी पर आरोप है कि उसने युवा खिलाड़ियों को आस्ट्रेलिया भेजने का वादा किया था. सौरभ उत्तर प्रदेश के हापुड़ के निवासी हैं.

पुलिस अधिकारी ने बताया, “पिछले महीने उनको ढ़ूंढने के लिए अभियान चलाया गया था, लेकिन वह किसी तरह गिरफ्तारी से बचने में कामयाब रहे. अपराध शाखा ने सोमवार को उनके गृहनगर में छापा मार उन्हें गिरफ्तार किया.” उन्होंने बताया, “वह युवा खिलाड़ियों से क्लब मैचों के लिए आस्ट्रेलिया भेजने के लिए पैसे लेते थे. उन्होंने खिलाड़ी को फर्जी वीजा भी उपलब्ध कराए थे. उसने हर खिलाड़ी से पांच से 20 लाख रुपये लिए थे.”

अधिकारी ने कहा, “भामरी युवा खिलाड़ियों से आस्ट्रेलियाई बोर्ड में अपने अच्छे संबंधों की बात कहते थे. हम उनसे पूछताछ कर रहे हैं.” भामरी का यह अपराध 29 जुलाई को तब सामने आया जब दिल्ली के रहने वाले ऋषभ त्यागी ने दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा में इस बात की शिकायत की.

सौरभ उत्तर प्रदेश के कई विश्वविद्यालयों की तरफ से क्रिकेट खेलता था. वह विजय ट्रॉफी में भी खेल चुका है. वर्ष 2010 में उसने खेल प्रबंधन कंपनी खोल ली. वह युवा क्रिकेटरों को खेलना सिखाता था. उसने बरेली प्रीमियर लीग नाम से टूर्नामेंट भी आयोजित किया था. कई क्रिकेटरों और उनके मैनेजरों के साथ उसकी तस्वीरें भी फेसबुक पर हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here