चुनाव आयुक्त ओ पी रावत दिखाया राजनीतिक पार्टियों का असली आईना……..

0
45
views

चुनाव आयुक्त ओमप्रकाश रावत ने देश के मौजूदा राजनीतिक हालातों को लेकर एक बयान दिया है. चुनाव आयुक्त ओमप्रकाश रावत कहना है कि आजकल हर हाल में चुनाव जीतना एक चलन बन गया है.ओपी रावत ने सीधा हमला करते हुए कहा कि विधायकों की खरीद-फरोक्त करना, उन्हें धमकाना एक चतुर चुनावी प्रबंधन है. किसी को अपनी ओर करने के लिए पैसे का लालच देना, राज्य तंत्र का उपयोग करना, ये सब चुनाव जीतने का हिस्सा बन गया है. लोकतंत्र तभी अच्छा चलता है जब चुनाव निष्पक्ष और सही तरीके से हो. लेकिन आम आदमी को ऐसा लग सकता है कि राजनीतिक दल चुनाव को हर हाल में जीतना चाहते हैं विजेता कोई पाप नहीं कर सकता है और एक हारने वाले को भी इस अपराधिक दोष से मुक्त नहीं किया जा सकता है.

आज की राजनीति में यह एक तरह की साधारण चीज हो गई है. लेकिन इस सबसे मुक्ति के लिए सभी राजनीतिक दलों, राजनेताओं, मीडिया और समाज के अन्य लोगों को बेहतर चुनाव के लिए योगदान देना चाहिए.

गौरतलब है कि चुनाव आयुक्त के इस बयान को सीधे तौर पर हाल ही में हुए गुजरात राज्यसभा चुनाव से देखकर जोड़ा जा रहा है. जहां पर कांग्रेस नेता अहमद पटेल को हराने के लिए बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी. कांग्रेस ने अपने विधायकों को किसी भी खरीद-फरोक्त से बचाने के लिए बंगलुरु के एक रिसॉर्ट में छुपा कर रखा था. इसके अलावा कई विधायकों ने राज्यसभा चुनाव से ठीक पहले इस्तीफा भी दे दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here