14 साल की बच्ची ने दिया चेंलेंग श्रीनगर में फेराऊंगी झंडा…..

0
42
views

यहां रहने वाली 14 साल की तंजीम मेरानी ने ठान लिया है कि वे इस बार श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराकर रहेंगी। पिछली बार भी उन्होंने कोशिश की थी, लेकिन श्रीनगर एयरपोर्ट पर उन्हें सिक्युरिटी ऑफिसर्स ने रोक दिया था। तंजीम 7 अगस्त को श्रीनगर के लिए रवाना होंगी। उनका जम्मू-कश्मीर में तैनात फौजियों को राखी बांधने का भी प्लान है। पिछली बार 15 अगस्त को पहुंची थीं

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, अहमदाबाद के तुलिप स्कूल में पढ़ने वाली तंजीम पिछली बार जम्मू-कश्मीर में तिरंगा फहराने 15 अगस्त को पहुंची थीं। हालांकि, सिक्युरिटी को देखते हुए श्रीनगर एयरपोर्ट से ही उन्हें और उनके परिवार को वापिस भेज दिया गया था।

अब रोका तो भूख हड़ताल करूंगी
तंजीम का कहना है कि अगर इस बार उन्हें तिरंगा फहराने से रोका गया तो भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगी।
उनके जज्बे को देखते हुए तुलिप स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से पीएमओ को भी इसकी इन्फॉर्मेशन दी गई है।

कैसे अाया तिरंगा फहराने का ख्याल?

– तंजीम के मुताबिक, उन्होंने खबरों में देखा कि जम्मू-कश्मीर में लोग पाकिस्तान का और आतंकी गुट आईएसआईएस का झंडा फहरा देते हैं। ऐसे में उन्होंने सोचा कि वो भी श्रीनगर के लाल चौक पर खुद तिरंगा फहराकर इसका जवाब देंगी।

पिता बोलेतिरंगा फहराने की परमिशन क्यों लें
– कश्मीर में तनाव को देखते हुए तिरंगा फहराने की परमिशन के सवाल पर तंजीम के पिता का कहना है कि उन्हें परमिशन क्यों लेनी चाहिए? उन्होंने कहा कि परमिशन तो वे लोग लें, जो देश में दूसरे देशों के झंडे फहरा रहे हैं। हम तो हमारा झंडा फहराएंगे और राष्ट्र गान भी गाएंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here