हिमाचल में प्रेम कुमार धूमल और वीरभ्रद्र सिहं नहीं डाल पायेंगे खुद को वोट

0
337
views

शिमला : हिमाचल में  आज  68 सीटों के लिए करीब 50 लाख मतदाता वोट डालेंगे. मतदान सुबह 8 बजे से शुरू होगा और शाम पांच बजे तक चलेगा. हिमाचल की 68 सीटों पर 337 प्रत्‍याशी अपना भाग्‍य आजमा रहे हैं. कांग्रेस वीरभद्र सिंह के चेहरे के साथ चुनावी मैदान में हैं. वहीं बीजेपी ने प्रेम कुमार धूमल को सीएम उम्‍मीदवार बनाया है. पर ये दोनों उम्‍मीदवार विधानसभा चुनाव में खुद के लिए वोट नहीं डाल सकेंगे.

असल में प्रेमकुमार धूमल और वीरभद्र सिंह पहली बार अपने गृह क्षेत्र से चुनाव नहीं लड़ रहे हैं. वीरभद्र सिंह ने अभी तक शिमला की तीन विधानसभा सीटों जुब्‍बल कोटखाई, रोहडू और शिमला ग्रामीण से चुनाव लड़ चुके हैं. ये पहली बार है जब वीरभद्र सिंह अपना गृहक्षेत्र शिमला छोड़कर सोलन जिले के आर्की विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.

वहीं बीजेपी के सीएम पद के उम्‍मीदवार प्रेमकुमार धूमल भी दूसरे जिले से चुनाव लड़ रहे हैं. धूमल सुजानपुर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं जबकि उनका गृह क्षेत्र समीरपुर विधानसभा क्षेत्र के भोरंज के तहत आता है. वीरभद्र और धूमल ही नहीं नौ अन्‍य उम्‍मीदवार भी गुरुवार को हो रही वोटिंग के दौरान खुद को वोट नहीं डाल सकेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here