हिन्दू हो जाओ तैयार नव जागरण एकता नवजागरण तुमको लाना है……..

0
95
views

भारतीय समाज की सभ्यता हमेशा से अतिथि देवो भवः रही हैं। हिन्दू धर्म जो कि सनातन धर्म का एक बदला हुआ नाम हैं। जिसे हम सनातन धर्म कहें या हिन्दू धर्म एक ही संस्कृति का प्रतीक मानकर चलते हैं। सनातन धर्म जो सभी धर्मो की जननी हैं। जिससे संसार में कई धर्मो का जन्म हुआ हैं। हिन्दू धर्म को शास्त्रों में संस्कृत में परिभाषित किया गया हैं।
आज हिन्दू जिसने पूरे संसार को एक सभ्यता दी संस्कार दिये किन्तु हिन्दू समाज देश -दुनिया को संस्कार देते देते यह भूल गया कि उसका खुद का अस्तित्व खतरे में हैं। किसी धर्म या समाज को अतिथि का दर्जा देना कहा तक सही हैं इसका अन्दाजा लगाना भी जरूरी हैं। भारतीय सभ्यता विश्व की एक अलग सभ्यता हैं जिससे पूरे विश्व में एक अलग पहचान मिलती हैं।
लानत हैं ऐसे सामाजिक व्यक्तियों पर जिस देश में नरेश अग्रवाल जैसे दूसरे समाज का समर्थन लेने के लिए या अपनी सरकार को पहचान देने के लिए जो हिन्दू समाज में रहते हुए हमारी धार्मिक धारणाओं को बार बार आहात करतेे हैं। हिन्दू समाज का ऐसे नेताओं के प्रति नरम रवया आखिर कब तक रहेगा। हमारा समाज कब तक ऐसे नेताओं को अपने समाज में रहने की जगह देगा। ऐसे देश द्रोही कब तक देश में खुलेआम हमारे धर्म पर छींटाकशी करते रहेगें। क्या अब भी हिन्दू समाज को इन सबके बारे सोचने की जरूरत हैं।
हिन्दू समाज के बिखेरे हुये मोती हैं कब एक माला में पिरोये जायेंगे। आखिर कब समाज इन मोतियों की अपने धर्म समाज को एक होकर समर्पित करेगा। आज ऐसे नेताओं की तुच्छ प्रवृत्ति के कारण ही अन्य देशद्रोहियों को साहस मिलता हैं। अब उठ खडे हो मेरे भाईयों ये वक्त हैं साथ चलने को खुद को साबित करने का । हिन्दू समाज का हर वर्ग चाहे वह छोटा या बडा, ऊंचा या नीचा हो प्रत्येक का अपने धर्म के लिए बराबर का कर्तव्य हैं।
अगर समाज के प्रति हमारे कुछ हक हैं याद रखें बिना फर्ज के हक मांगना सिर्फ हरामियत कहलाती हैं जिसका उदाहरण नरेश अग्रवाल है।
कैसे भूल गये हिन्दू उस समाज को जिसने 17 बार हमारे देश में आकर हमको ही लूटा। आज फिर हिन्दू चुप हो गये तो कैसे कहोगे तुम ही भक्त हो श्री राम के।
कब आयेगा वो दिन देश का
जब लायेगा हिन्दू पूरा भगवा भेष का
तू मस्तक हैं हिन्दू वेद का
ना हट पीछे तु अब धर्म निर्माण को
मत भुल तुझमें ही हैं ब्रम्हा, शिव, विष्णु
अब तैयार हो जा तु बचा ले अपने देश को
नेता मिला हैं तुझे योगी-मोदी जैसा
हो जाओ तैयार रावण विनाश को
बन जायेगा एक दिन तु भी राम जैसा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here