सोनू निगम ने किया पाकिस्तान के राष्ट्रगान का सम्मान…

0
204
views

सार्वजनिक स्थान  पर राष्ट्रगान बजाने पर चल रही चर्चा के बीच देश के ख्यात गायक सोनू निगम ने अपनी बेबाक राय रखी है| सोनू ने कहा कि वे हर देश के राष्ट्रगान का सम्मान करते हैं। लेकिन सिनेमाहाल और रेस्टोरेंट इसके लिए सही जगह नहीं हैं। उन्होंने कहा कि “अगर पाकिस्तान का राष्ट्रगान बजता है और सभी पाकिस्तानी खड़े होते हैं तो मैं भी उस देश और लोगों के सम्मान में खड़ा हो जाऊंगा।” उन्होंने कहा कि अगर राष्ट्रगान सिनेमाघर में बजाया जाता है तो उसके सम्मान में खड़े होने में ईगो बीच में नहीं आना चाहिए।

सोनू ने एक कार्यक्रम में कहा कि “किसी भी देश के राष्ट्रगान का उतना ही सम्मान किया जाना चाहिए, जितना आप अपने देश के राष्ट्रगान का करते हैं। कुछ लोग कहते हैं कि राष्ट्रगान सिनेमा हाल में बजाना चाहिए, और कुछ इसके विरोध में हैं| राष्ट्रगान एक सम्मानित  और संवेदनशील मामला है और मेरा मानना है कि इसे कुछ जगहों पर नहीं बजाना चाहिए। ऐसी जगहों में सिनेमा हाल या रेस्टोरेंट हैं।”

गौरतलब है कि सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को निर्देश दिया था कि वह तय करे कि राष्ट्रगान सार्वजनिक स्थान  पर या सिनेमा हॉल में बजाना जरूरी किया जाना चाहिए या नहीं।

 ये भी पढें  पिता से मिलकर योगी आदित्यानाथ हो गये भावुक भर आयी आखें… 
ये भी पढें-गुजरात गोधरा कांड का आरोपी फरहान अहमद मुरादाबाद से गिरफ्तार..

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here