वकीलों ने कोर्ट में की दरोगा उमराव खान की पीटाई…..

0
202
views

 

 

भेलूपुर थाने की बजरडीहा चौकी पर तैनात दरोगा उमराव खान को वकीलों ने जमकर पीटा। इस दौरान वकीलों ने दरोगा की वर्दी भी फाड़ दी। कड़ी सुरक्षा के बीच दरोगा उमराव खान को कोर्ट से बाहर ले जाया गया 1 / 3कड़ी सुरक्षा के बीच दरोगा उमराव खान को कोर्ट से बाहर ले जाया गया वकीलों का अक्रामक तेवर देख दरोगा भागकर न्यायालय में जाकर छिप गया। सूचना पर एसपी सिटी दिनेश सिंह, एसीएम चतुर्थ, सीओ कैंट और खुफिया विभाग के अफसर पहुंचे।


मिली जानकारी के मुताबिक डाला छठ के दिन कैंट क्षेत्र का एक वकील परिवार के साथ अस्सी घाट की ओर जा रहा था। दरोगा उमराव खान की यातायात व्यवस्था में ड्यूटी लगी थी। दरोगा ने वकील को घाट की ओर नहीं जाने दिया। इस पर दोनों पक्षों में विवाद भी हुआ।छठ पर घाट तक वाहन नहीं ले जाने दिया तो लिया बदला।

आरोप है कि दरोगा ने वकील के साथ दुर्व्यवहार किया। सोमवार को एक मुकदमे की पैरवी में दरोगा उमराव खान दीवानी न्यायालय परिसर स्थित निर्माणाधीन नौ मंजिला भवन के पास पहुंचा। दरोगा अपने साथी के साथ चाय पी रहा था। इसी दौरान वकील ने दरोगा को देखा तो डाला छठ के दिन दुर्व्यहार के बाबत पूछताछ शुरू कर दी। इस पर दोनों पक्षों में विवाद होने लगा। यह देख अन्य वकील भी पहुंच गए और दरोगा को पीटना शुरू कर दिया।

पिटाई के दौरान दरोगा ने वकीलों से माफी भी मांग ली। पर, वकील नहीं माने। इसी दौरान कुछ वरिष्ठ अधिवक्ता पहुंचकर बीचबचाव करने लगे। इसी बीच मौका पाकर दरोगा भागकर न्यायालय कक्ष में छिप गया। सूचना पर कैंट थाने के कुछ दरोगा और पुलिसकर्मी पहुंचे लेकिन वकीलों के तेवर देख उन्हें लौटना पड़ा।

दरोगा को न्यायालय कक्ष में बंधक बनाने और घेरेबंदी की सूचना पर पुलिस व प्रशसनिक अफसर पहुंचे। वकीलों ने अफसरों के सामने दरोगा पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया। शाम साढ़े चार बजे पुलिस ने कोर्ट के अंदर ही दरोगा को दूसरा शर्ट पहनाकर कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट परिसर से बाहर ले जा सकी। एसपी सिटी ने दरोगा को निलम्बित कर कार्रवाई का आश्वासन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here