योगी आदित्यनाथ आज रोहतक आएंगेए बालकनाथ के उपाध्यक्ष पद लगेगी आज मुहर…

0
96
views

जेएनएन, रोहतक। रोहतक स्थित मस्तनाथ मठ के महंत बाबा बालकनाथ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाने की औपचारिक घोषणा होगी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और योगी महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगी आदित्यनाथ फैसले पर आखिरी मुहर लगाने बृहस्पतिवार को आएंगे। हालांकि इस पर मंथन नाथ संप्रदाय की राष्ट्रीय कार्यकारिणी करेगी। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शिरकत करने के लिए देशभर से 300 संत आएंगे। साथ ही संत व यूपी के मुख्यमंत्री नैतिक चरित्र पुस्तक का विमोचन करेंगे।

महंत चांदनाथ के निधन के बाद से राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद रिक्त है। हालांकि मठ परंपरा के मुताबिक, गोरखपुर मठ के महंत को राष्ट्रीय अध्यक्ष तो रोहतक स्थित मठ के महंत को उपाध्यक्ष चुना जाता है। इसलिए पहले ही तय था कि बालकनाथ ही उपाध्यक्ष बनाएं जाएंगे। बाबा मस्तनाथ विश्वविद्यालय के कुलपति डा. मारकंडेय आहूजा ने बताया कि बृहस्पतिवार शाम तीन बजे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचेंगे।

बाबा मस्तनाथ मठ के बड़े ऑडोटोरियम हॉल में महंत चांदनाथ स्मृति में व्याख्यान होंगे। जोकि नैतिक चरित्र निर्माण विषय पर होगा। इसके बाद योगी महासभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक गीता भवन में होगी। इसी दौरान बालकनाथ को उपाध्यक्ष बनाए जाने का फैसला होगा। अलवर से राजनीतिक विरासत को लेकर भी इसी दौरान कोई बड़ी घोषणा हो सकती है

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here