मोबाइल से काॅल करने पर किसी को भी नही जायेगा आपका नंबर, जाने ये फ्री सर्विस..

0
5733
views

इस तरीके से आप बिना अपना नंबर दिखाए किसी से भी बात कर सकते हैं। इस तरह से कॉल करने पर कोई और नंबर जाएगा और आपको कोई कॉलबैक नहीं कर सकता है।

आप अपने फोन से किसी को भी कॉल करते हैं तो आपका नंबर दिखाई देता है। वह चाहे तो आपको कॉल बैक कर सकता है, कई बार आप चाहते हैं कि आप किसी के पास कॉल कर लें लेकिन आपका नंबर न जाए। इसके लिए आज हम आपको कुछ खास बताने जा रहे हैं। दरअसल आज हम आपको ऐसी ऐप के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप किसी को भी कॉल करेंगे तो आपका नंबर नहीं जाएगा, बल्कि कोई और नंबर जाएगा। तो इस तरीके से आप बिना अपना नंबर दिखाए किसी से भी बात कर सकते हैं। इस तरह से कॉल करने पर कोई और नंबर जाएगा और आपको कोई कॉलबैक नहीं कर सकता है।

1- सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में गूगल प्ले स्टोर से Indycall नाम के ऐप को इंस्टॉल करना है।
2- जब यह ऐप इंस्टॉल हो जाए तब एक नया पेज ओपन होगा। जिसमे आप ओपन के बटन पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुल जाएगा।
3- अब आपका Indycall ऐप खुल जाएगा। सबसे पहले यह ओपन होते ही आपके फोन के कॉनटेक्ट्स आदि का एक्सेस मांगेगा। आपको एक्सेस देना पड़ेगा नहीं तो यह ऐप काम नहीं कर पाएगा। अब आपके सामने अपने फोन के कीपैड जैसा ही कीपैड सामने आ जाएगा।

4- इसमें कोई भी नंबर डायल करने से पहले इंडिया का कंट्री कोड +91 लगाना होगा। इस कोड को लगाने के बाद ही नंबर छिपाया जा सकता है। अगर यह कोड डायल नहीं करेंगे तो नंबर को नहीं छुपाया जा सकेगा। अब अपने कॉन्टेक्ट्स में से कोई भी नंबर चुन सकते हैं। इसके बाद उस नंबर के आगे +91 लगा दें। इसके बाद आप नीचे दिए गए हरे रंग के बटन को दबाकर कॉल कर सकते हैं, ठीक वैसे ही जैसे की अपने फोन से करते हैं। इस तरह से जो कॉल जाएगा उसमें आपका नंबर नहीं जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here