मुश्किलों में फंसी श्रीलंका टीम को फिर झटका, यह तेज गेंदबाज भी हुआ सीरीज से बाहर…..

0
75
views

 

भारत के खिलाफ मौजूदा क्रिकेट सीरीज में श्रीलंका टीम को एक और झटका लगा है. पहले टेस्‍ट में अंगूठे की चोट के कारण बल्‍लेबाज असेला गुणरत्‍ने सीरीज से बाहर हो गए थे. अब श्रीलंका के तेज गेंदबाजी के अगुआ नुवान प्रदीपमांसपेशियों में खिंचाव के कारण भारत के खिलाफ वर्तमान टेस्ट सीरीज के बाकी मैचों से बाहर हो गए हैं. इससे पहले ही मुश्किल में फंसी श्रीलंका टीम की परेशानी और बढ़ गई है. अब उसे दूसरा टेस्ट मैच मध्यम गति के केवल एक गेंदबाज के साथ खेलना होगा.

भारत के खिलाफ मौजूदा क्रिकेट सीरीज में श्रीलंका टीम को एक और झटका लगा है. पहले टेस्‍ट में अंगूठे की चोट के कारण बल्‍लेबाज असेला गुणरत्‍ने सीरीज से बाहर हो गए थे. अब श्रीलंका के तेज गेंदबाजी के अगुआ नुवान प्रदीप मांसपेशियों में खिंचाव के कारण भारत के खिलाफ वर्तमान टेस्ट सीरीज के बाकी मैचों से बाहर हो गए हैं. इससे पहले ही मुश्किल में फंसी श्रीलंका टीम की परेशानी और बढ़ गई है. अब उसे दूसरा टेस्ट मैच मध्यम गति के केवल एक गेंदबाज के साथ खेलना होगा.

गाले में पहले टेस्ट मैच में छह विकेट लेने वाले प्रदीप ने कल दूसरी नयी गेंद से केवल चार गेंदें की और आज वह मैदान पर नहीं उतरे. उनके बाहर होने के मतलब है कि श्रीलंका के पास इस मैच के लिये अब केवल मध्यम गति का एक गेंदबाज दिमुथ करूणारत्ने ही बचा है. प्रदीप लगभग दो महीने तक बाहर रह सकते हैं.

करुणारत्ने ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘नुवान प्रदीप एक या दो महीने तक नहीं खेल पाएंगे.’ प्रदीप के बाहर होने के कारण करुणारत्ने को दूसरी पारी में मध्यम गति के गेंदबाज की भूमिका निभानी पड़ेगी. उन्होंने आज 31 रन देकर एक विकेट लिया.

उन्होंने कहा, ‘मैंने अपने करियर की शुरूआत बल्लेबाज नहीं बल्कि गेंदबाज के रूप में की थी इसलिए मैं गेंदबाजी कर सकता हूं. कई गेंदबाज हैं जो 130 से 135 किमी से भी अधिक रफ्तार से तेज गेंदबाजी कर सकते हैं.’ करुणारत्ने ने कहा, ‘हम केवल एक तेज गेंदबाज के साथ खेल रहे हैं और जब मुझे नई गेंद से कुछ ओवर करने के लिये कहा गया तो मैंने कहा कि मैं ऐसा कर सकता हूं. इसलिए मैंने चामिंडा वास के साथ भी कुछ ओवर करके अभ्यास किया.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here