भारत में लॉन्च होने जा रही हैं ये 5 नई रेनॉ कारें..

0
189
views
रेनॉ ने भारत में क्विड और डस्टर सरीखी सफल कारें लॉन्च की हैं। फ्रेंच कारमेकर अब भारत में नए साल में कुछ नए प्रॉडक्ट्स के साथ भारत में आएगी। हम आपको पांच ऐसी रेनॉ कारों के बारे में बता रहे हैं जो कि भारतीय बाजार में अगले साल लॉन्च की जा सकती हैं…

क्विड बेस्ड एमपीवी

क्विड बेस्ड एमपीवी

संभावित लॉन्च: 2018
रेनॉ भारत में एंट्री लेवल एमपीवी सेगमेंट में दस्तक देने के लिए तैयार है। इस नई गाड़ी का कोडनेम आरबीसी रखा गया है। इस कार को विशेषतौर पर भारतीय बाजार के लिहाज से तैयार किया जा रहा है। इसे CMF-A प्लैटफॉर्म पर बनाया जा रहा है। इसी पर क्विड को भी बनााया गया है। यह नई एमपीवी यानी मल्टी पर्पज वीइकल तीन रो सीटों से लैस होगी। इसमें 7 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी। रेनॉ को इस वाहन से भी क्विड जैसी सफलता की उम्मीद है। इस कार को रेनॉ मारुति अर्टिगा के नीचे बाजार में पोजिशन करेगी। रेनॉ इसे 2018 आॅटो एक्सपो में भी शोकेस कर सकती है।

क्विड बेस्ड सिडैन

क्विड बेस्ड सिडैन

CMF-A प्लैटफॉर्म पर इे भी तैयार किया जा रहा है। इसे सिडैन सेगमेंट के लिहाज से तैयार किया जा रहा है। रेनॉ ने इस कॉम्पैक्ट सिडैन का कोडनेम एलबीसी रखा है। भारतीय बाजार में इसे मारुति डिजायर के मुकाबले उतारा जा सकता है। इसे 2018 में लॉन्च किया जाना है।

क्विड इलेक्ट्रिक वीइकल

क्विड इलेक्ट्रिक वीइकल

रेनॉ ने कन्फर्म किया है कि वह भारत में क्विड का इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च करेगी। भारत में 2030 तक गाड़ियों का इलेक्ट्रिफिकेशन किया जाना है। इस लिहाज से ज्यादातर आॅटो कंपनियां इलेक्ट्रिक कारों की तैयारी कर रही हैं। रेनॉ की भारत में यह पहली इलेक्ट्रिक कार होगी। इस कार को चीनी मार्केट के लिए तैयार किया जाएगा और बाद में यह भारतीय बाजार में भी आएगी। इस गाड़ी को 2020 तक लॉन्च किया जा सकता है।

कैप्चर आॅटोमैटिक

कैप्चर आॅटोमैटिक

रेनॉ ने अपनी प्रीमियम एसयूवी, कैप्चर को भारत में हाल ही लॉन्च किया। इसके आॅटोमैटिक वैरियंट का इंतजार है। रेनॉ इसमें भी सेम 1.5-litre डीजल और पेट्रोल इंजन देगी। पेट्रोल वर्जन का इंजन सीवीटी गियरबॉक्स से लैस होगा। डीजल वर्जन में ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन सिस्टम भी दिया जा सकता है। इसे भारत में 2018 में लॉन्च किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here