भारत में नोकिया 2 की बिक्री शुक्रवार से शुरू होगी..

0
180
views

नोकिया ब्रांड का नया बजट स्मार्टफोन भारत में 24 नवंबर, शुक्रवार से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। एचएमडी ग्लोबल ने पिछले महीने के आखिर में यह स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किया। और कंपनी ने लॉन्च के समय नोकिया 2 की भारत में कीमत और उपलब्धता की जानकारी नहीं दी थी। लेकिन इसके मध्य नवंबर से उपलब्ध कराए जाने का खुलासा किया था। अब कंपनी ने गुरुवार को ऐलान किया कि भारत में नोकिया 2 की बिक्री शुक्रवार से शुरू होगी। इसके साथ ही लॉन्च ऑफर का ऐलान भी किया है। स्मार्टफोन के लिए रूस और अमेरिका में प्री ऑर्डर पहले ही शुरू हो चुके हैं।

 भारत में नोकिया 2 की कीमत और लांच आॅफर

नोकिया 2 की भारत में कीमत 6,999 रुपये है। और इसकी बिक्री ऑफलाइन रिटेल स्टोर के जरिए 24 नवंबर, शुक्रवार से होगी। फोन का पीटर/ब्लैक, पीटर/व्हाइट और कॉपर/ब्लैक कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा।नोकिया 2 के लॉन्च ऑफर की बात करें तो, एचएमडी ग्लोबल ने ऐलान किया है कि फोन के साथ 45 जीबी अतिरिक्त जियो डेटा मिलेगा। यानी 31 अगस्त 2018 तक 309 रुपये या इससे ज़्यादा के 9 रीचार्ज कराने पर हर बार 5 जीबी डेटा मिलेगा। नोकिया 2 के ग्राहकों को कोटक 811 सेविंग अकाउंट खुलवाने और शुरुआत में 1,000 रुपये जमा कराने पर 12 महीने का एक्सीडेंटल डैमेज इंश्योरेंस प्लन भी दिया जाएगा।

नोकिया 2 की खासीयत

Nokia 2 में 5 इंच का एचडी (720 x 1280 पिक्सल) एलटीपीएस डिस्प्ले है। हैंडसेट की बॉडी 6000 सीरीज़ एल्यूमीनियम की बनी है। स्क्रीन पर गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन है और पिछला पॉलीकार्बोनेट का है। नोकिया के इस फोन में 1.3 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 212 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। रैम 1 जीबी है। इनबिल्ट स्टोरेज 8 जीबी है और ज़रूरत पड़ने पर 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल किया जा सकेगा।

स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का ऑटो फोकस रियर कैमरा है जो एलईडी फ्लैश से लैस है। 5 मेगापिक्सल के फिक्स्ड फोकस फ्रंट कैमरे से यूज़र सेल्फी ले सकेंगे। जैसा कि हमने आपको पहले बताया कि फोन में 4100 एमएएच की बैटरी है। हैंडसेट आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर चलेगा। कंपनी ने एंड्रॉयड ओरियो के अपडेट का भी वादा किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here