बालों को लम्बा करने का असरदार घरेलू उपाय………….

0
75
views

महिलाओं को खूबसूरती में बालों की एक अहम भूमिका हैं। बालों के बिना महिला का सम्पूर्ण सौन्दर्य अधूरा हैं। बालों को लेकर महिलाओं में कई तरह की समस्या होती हैं। जिसमें रूसी बालों को लम्बा ना होना बालों का झडना आदि। बालों को लेकर महिलाओं में समस्या आम हैं। जिसके लिये महिलायें निरन्तर प्रयासरत रहती हैं। महिला बालों की समस्या के लिए नये नये नुस्खे अपनाती रहती हैं। आज की व्यस्त जीवनशैली में महिलाओं को खुद के लिये समय बहुत कम मिल पाता हैं। व्यस्त जीवनशैली के लिए वे अकसर शाॅर्टकट अपनाती है। जिसका असर सीधे तौर पर उन्हें नुकसान के तौर पर उठाना पडता हैं। यदि महिलाये अपने लिए थोडा सा वक्त निकाले तो वह बालों की समस्या से निजात पा सकती है। बालों को लम्बा और घना करने के लिए कुछ उपाय….
1. रात को सोने से पहले बादाम का तेल अपने बालों में जरूर लगाना चाहिए । बादाम के तेल से हमे कई फायदे हैं यह तेल बालों को झडने से रोकता है। साथ ही बादम का तेल बाॅडी मसाज के लिए भी बहुत लाभ दायक होता हैं यह बालों के साथ हडडियों को भी मजबूत करता है। बादाम के तेल के नियमित स्तेमाल से बालों के झडने से बहुत फायदा मिलता हैं। यह तेल दीमाक के लिए भी बहुत अच्छा माना जाता है।
2. महिलाए अक्सर बालों की रूसी से परेशान रहती हैं और यह समस्या अक्सर महिलाओं की सभ समस्याओं की जड होती हैं। आज कल महिलाए कई प्रकार के शैम्पू और अन्य प्रोडक्ट भी इस्तेमाल करती हैं किन्तु फायदा नहीं मिल पाता है। बालों की रूसी से निजात पाने के लिए सबसे अच्छा इलाज नहाने से आधा घंटा पहले मटठा बालों में लागाना चाहिए और उसके बाद सिर धोना चाहिए। बालों को झडने से रोकने के लिए बहुत कारगर हैं।
3. प्रत्येक महिला को अपने बालों से बहत प्यार होता हैं। वह अपने बालों को खूबसूरत और लम्बे बनाना चाहती हैं। बालों को लम्बा करने के लिए सबसे कारगर और अच्छा उपाय हैं कच्चे आवले और सिकाकाई को कूट कर किसी बर्तन में पानी डालकर उबाल लें उसे अच्चे से गाढा होने दे उसके बाद जब वह ठंडा हो जाये उसे छानकर किसी बर्तन में संभाल कर रख दे और हमेशा नहाने से 1 घंटे पहले अपने बालों पर लगाये इसे आपके बाल बहुत तेजी से बढने लगेंगे यह रिजल्ट आप खुद 3 महिने में अच्छे से महसूस करेंगे। इससे बालों में अच्छी चमक भी आती है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here