बाबा की साध्वियों का होगा मेडिकल टेस्टए लड़कियां नहीं छोड़ रहीं गुरमीत का डेरए जाने क्या हैं कारण…

0
195
views

18 साल से ज्यादा उम्र की दस लड़कियों को डेरा से शिफ्ट करने का प्रयास जिला प्रशासन का सिरे नहीं चढ़ा।

सिरसा/चंडीगढ़।डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को दो साध्वियों का रेप करने के केस में जेल में बंद है। वहीं बाबा के पूर्व डेरा प्रेमी ने एक चैनल से बात करते हुए कहा था कि बाबा राम रहीम रोज नई लड़की के साथ अय्याशियां करता था। डेरा सच्चा सौदा स्थित ‘शाही बेटियां बसेरा’ में 18 साल से ज्यादा उम्र की दस लड़कियों को डेरा से शिफ्ट करने का प्रयास जिला प्रशासन का सिरे नहीं चढ़ा। सिरसा के डेरे से मंगलवार को नाबालिग लड़कियां निकाली गईं। जिला प्रशासन अब इनका मेडिकल करवाएगा। ये 10 लड़कियां नहीं चाहती बाबा का डेर छोड़कर…

बाबा के बसेरा में रहना चाहती हैं शाही बेटियां
फिलहाल वे डेरा के शाही बेटियां बसेरा में ही अपनी मंशा से ही रहना चाहती हैं। हुआ यूं कि एसडीएम चहल और जिला बाल संरक्षण अधिकारी डॉ. गुरप्रीत कौर व कार्यक्रम अधिकारी डॉ. दर्शना सिंह बुधवार को दोपहर बार डेरा पहुंचे। उन्होंने डेरा के शाही बेटियां बसेरा में रह रही सभी लड़कियों को डेरा से शिफ्ट कराए जाने के लिए डेरा प्रबंधन के मौजूदा प्रतिनिधि डॉ. नैन की मौजूदगी में बसेरा में रह रही सभी दस लड़कियों से सिलसिलेवार बात करते हुए डेरा से शिफ्ट होने को कहा। लेकिन सभी लड़कियों ने डेरा से शिफ्ट होने से साफ इंकार कर दिया और उन्होंने लिखित में भी एसडीएम को दे दिया कि वे डेरा से शिफ्ट नहीं होना चाहती। वे डेरा के शाही बेटियां बसेरा में ही रहना चाहती हैं।
18 साल से कम उम्र की एक लड़की को शिफ्ट कराया गया है
जिला बाल संरक्षण अधिकारी डॉ. गुरप्रीत कौर ने ‘दैनिक भास्कर’ को बताया कि हम गए तो थे डेरा के शाही बेटियां बसेरा की सभी लड़कियों को शिफ्ट कराने के लिए लेकिन सिर्फ एक लड़की को ही शिफ्ट करा सके जिसकी उम्र 18 साल से कम है। लेकिन 18 साल से अधिक उम्र की सभी 10 लड़कियों ने डेरा से शिफ्ट होने से साफ इंकार कर दिया है और लिखित में भी इनकारी दर्ज करा दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here