पुजारा, रहाणे आउट, भारत का स्कोर पांच विकेट पर 442 रन…..

0
53
views

चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के बेहतरीन शतकों और चौथे विकेट के लिए इन दोनों के बीच हुई 200 रन से अधिक की साझेदारी की बदौलत भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट के पहले दिन ही विशाल स्कोर की ओर कदम बढ़ा दिए हैं. मैच के दूसरे दिन आज देखने वाली बात यह होगी कि टीम अपने स्कोर को कहां तक पहुंचाने में कामयाब होती है. दूसरे दिन लंच के समय टीम इंडिया का स्कोर पांच विकेट खोकर 442 रन है. मैच के दूसरे दिन चेतेश्वर पुजारा (133) और अजिंक्य रहाणे (132) आउट होने वाले पहले बल्लेबाज हैं. रविचंद्रन अश्विन 47 और ऋद्धिमान साहा 16 रन बनाकर नाबाद हैं. मैच के पहले दिन भारतीय टीम ने शिखर धवन, केएल राहुल और कप्तान विराट कोहली के विकेग गंवाए थे.
मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम को जल्द ही चौथा झटका लग गया. दिन के दूसरे ही ओवर में दिमुख करुणारत्ने यह सफलता लेकर आए जब उन्होंने चेतेश्वर पुजारा (133 रन, 232 गेंद, 11 चौके, एक छक्का) को एलबीडब्ल्यू कर दिया. टीवी अम्पायर ने रिप्ले देखने के बाद यह फैसला गेंदबाज के पक्ष में दिया. करुणारत्ने का यह पहला टेस्ट विकेट रहा. चौथा विकेट 350 के स्कोर पर गिरा. पुजारा और रहाणे के बीच चौथे विकेट के लिए 217 रन की साझेदारी हुई. नए बल्लेबाज रविचंद्रन अश्विन ने आते साथ ही आक्रामक तेवर दिखाए. उन्होंने हेराथ और इसके बाद करुणारत्ने के ओवर में चौका लगाया. श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज विकेट से कुछ टर्न तो हासिल कर रहे थे लेकिन उन्हें विकेट लेने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही थी. भारतीय टीम को पांचवां झटका अजिंक्य रहाणे (132 रन, 222 गेंद, 14 चौके) के रूप में गिरा जो कि स्पिनर पुष्पकुमार की गेंद को उड़ाने के प्रयास में विकेटकीपर डिकवेला द्वारा स्टंप किए गए. पांचवां विकेट 413 के स्कोर पर गिरा. रहाणे ने अश्विन के साथ पांचवें विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी की. लंच के समय तक भारतीय टीम ने पांच विकेट खोकर 442 रन बनाए थे.
इससे पहले चेतेश्वर पुजारा ने टेस्ट के पहले दिन करियर का 13वां शतक जड़ते हुए अपने 50वें टेस्ट को यादगार बनाया था. अपनी पारी के दौरान पुजारा ने टेस्ट क्रिकेट में 4 हजार रन भी पूरे किए थे. पहले दिन खेल समाप्ति के कुछ देर पहले अजिंक्य रहाणे ने भी अपने करियर का 9वां शतक पूरा किया. इस दौरान उन्होंने 151 गेंदों का सामना किया और 12 चौके जमाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here