पाकिस्तान में पीएम के लिए 6 उम्मीदवार कौन होगा किसका लगेगा निशाने में वार………….

0
84
views

पाकिस्तान में पीएम के लिए 6 उम्मीदवार कौन होगा किसका लगेगा निशाने में वार………….
नवाज शरीफ के पीएम पद से स्तीफा देने के बाद पाकिस्तान में पीएम पद के लिए 6 लोगो के नाम सामने आये हैं जिनमें ये अब ये देखना बाकि हैं कि आखिर कौन बनेगा पाकिस्तान का प्रधानमंत्री। प्रधानमंत्री के चुनाव में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज(पीएमएल-एन) के शाहिद खाकन अब्बासी के खिलाफ अपना कोई संयुक्त उम्मीदवार खड़ा करने को लेकर सहमति बनाने में सोमवार को विफल रही। नवाज शरीफ को कोर्ट के पनामा नहर के फैसले को लेकर पाकिस्तान की सियासत से स्तीफा देना पडा था

राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने मंगलवार को सदन के नए नेता का चुनाव करने के लिए नैशनल असेंबली की बैठक बुलाई है। पीएमएल-एन ने अब्बासी को अंतिरम प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है। अब्बासी ने आज नैशनल असेंबली के सचिव जव्वाद रफीक मलिक को अपना नामांकन पत्र सौंपा। नामांकन दायर करने के बाद अब्बासी ने संवाददाताओं से कहा कि वह अपने कार्यकाल में नवाज शरीफ की नीतियों को आगे बढ़ाएंगे।
इमरान खान की पार्टी उपने उम्मीदवार के तौर तहरीक-ए-इंसाफ ने शेख रशीद को नामित किया किन्तु पाकिस्तान मुस्लिम लीग-कायद को छोडकर किसी दूसरी पार्टी का साथ नहीं मिल रहा है। पाकिस्तान पीपल्स पार्टी ने खुर्शीद शाह और नावीद कमर से नामांकन दाखिल करने को कहा। एमक्यूएम.पाकिस्तान की किश्वर जेहरा और जमात-ए-इस्लामी के शाहिबजादा तारिकुल्ला ने नामांकन दायर किया है। अभी तक यह तक नहीं हो पा रहा हैं आखिर पाकिस्तान अगिम प्रधानमंत्री कौन होगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here