पदामवती फिल्म पर सर्व ब्राह्मण महासभा ने किया कडा विरोध, दी चेतावनी

0
140
views

करणी सेना के बाद अब एक और संगठन ने फिल्म की रिलीज का पुरजोर विरोध किया है।फिल्म ‘पद्मावती’ की रिलीज को लेकर डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की परेशानियां कम ही नहीं हो रही हैं। फिल्म के साथ कोई न कोई घटना हो ही रही है।

सर्व ब्राह्मण महासभा ने फिल्म ‘पद्मावती’ पर आपत्त‍ि जताई है। राजस्थान में मौजूद इस संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश मिश्रा ने बताया कि वो किसी भी कीमत पर ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ स्वीकार नहीं करेंगे। आम लोगों की भावनाओं को देखते हुए इस फिल्म को रिलीज नहीं करना चाहिए। अगर ऐसा होता है तो ये संगठन इसका विरोध करेगा।

उन्होंने साफ कहा कि फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली ने ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ कर रानी पद्मावती की छवि को खराब किया है। कोई भी इसे बरदाश्त नहीं करेगा।

इससे पहले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी फिल्म पद्मावती के मामले में कहा था कि संजय लीला भंसाली और किसी भी अन्य फिल्मकार में इतनी हिम्मत नहीं कि वो किसी और धर्म पर अधारित फिल्म बनाए या कोई टिप्पणी करें। वो हिंदू धर्मगुरुओं, भगवान और योद्धाओं पर आधारित फिल्में ही बनाते हैं। अब हम इसे बर्दाशत नहीं कर सकते।

वहीं केंद्रीय मंत्री उमा भारती भी इस फिल्म का विरोध कर चुकी हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा था कि रानी पद्मावती के विषय पर वो तटस्थ नहीं रह सकती। उनका निवेदन है कि रानी पद्मावती को राजपूत समाज से न जोड़कर भारतीय नारी की अस्मिता से जोड़ा जाए। क्यों न रिलीज से पहले इतिहासकार, फिल्मकार और आपत्ति करने वाले समुदाय के प्रतिनिधि और सेंसर बोर्ड मिलकर एक कमेटी बनाएं और इस पर फैसला करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here