नमक के ऐसे स्तेमाल से घर में आता हैं पैसा

0
962
views

कभी हमें खाने में नमक न मिले तो खाने का स्वाद ही नहीं मिलता है। नमक हमारे भोजन का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। जो किसी भी रुप से शरीर में अवश्य होना चाहिए।नमक में मौजूद आयोडीन नाम का तत्व से शरीर में मेटाबोलिज्म को नियंत्रित किया जाता है।  यह हमारे शरीर के लिए आवश्यक तत्व है।

नमक घर में मौजूद सभी नकारात्मक शक्तियों को खत्म कर सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाता है। इसके साथ ही नमक घर में शांति और सुख को बढ़ाने में सहायक होता है। एक खाली ग्लास में नमक (समुद्री नमक) भरें और इसके बाद इस ग्लास को बाथरूम में रखें। इसके रखने से घर की नकारात्मक उर्जा बाहर निकल जायेगी। इसके अलावा भी नमक में कई छूपे हुए गुण मौजूद हैं जिसकी सहायत से आप घर के वास्तु दोष को ठीक कर सकते हैं।

इसके अलावा यदि घर से नकारात्मक उर्जा को बाहर निकालना हो तो नमक मिले पानी के द्वारा घर में पोंछा लगाएं। यदि किसी कारण से घर में टॉयलेट उत्तर-पूर्व दिशा में हैं तो उसके दरवाजे पर एक दहाड़ते शेर का फोटो जरूर लगाएं। इससे घर में मौजूद सभी प्रकार की बुरी शक्तियां बाहर चली जाती है तथा घर के सुख-शांति में वृद्धि होती है।

इस बात का जरूर ध्यान रखना चाहिए कि घर का बाथरूम उत्तर-पूर्व दिशा में न हो। इसे दक्षिण-पश्चिम या उत्तर-पश्चिम दिशा में बनाए। लेकिन यदि घर में टॉयलेट पूर्व या उत्तर दिशा के मुख करके बैठने वाला है तो उसमें दानेदार नमक को ग्लास में भरकर टॉयलट में रखें। इस ग्लास को प्रत्येक 15 दिन के अंतराल पर बदलते रहें।

घर में पैसे का प्रवाह बनाए रखने के लिए एक ग्लास में नमक-पानी मिलाकर उसे मकान के दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखें। ग्लास रखने के स्थान पर लाल रंग का पेंट भी लगाएं। जब भी ग्लास का पानी सूख जाए तो उसे साफ कर फिर से नमक मिले पानी से भरकर उसे यथास्थिति में रख दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here