देखिए अब राम रहीम ने जेल में रहते हुए उठाया कौन सा बड़ा कदम

0
118
views

साध्वी रेप केस में सजा काट रहा डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम अब एक ऐसी बात कह रहा है, जो हैरान करने वाली है। जेल में रहते हुए ही बाबा ने बड़ा कदम उठाया।

रअसल, राम रहीम ने सीबीआई अदालत द्वारा सुनाई गई सजा को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में चुनौती दी है। याचिका दाखिल करते हुए डेरामुखी ने सजा रद्द करने की मांग की है। डेरामुखी की अपील रजिस्ट्री से क्लीयर हो गई है और अब इस पर सोमवार को हाईकोर्ट की खंडपीठ सुनवाई करेगी।

डेरामुखी गुरमीत सिंह राम-रहीम ने सीनियर एडवोकेट एसके गर्ग नरवाना के जरिये हाईकोर्ट में अपील दायर कर कहा है कि इस मामले में सीबीआई अदालत ने बिना उचित साक्ष्यों और गवाहों के उसको दोषी ठहरा सजा सुना दी है जो कानूनी प्रक्रिया के अनुसार गलत है।

ये भी पढें अयोध्या में सीएम योगी आदित्यनाथ ऐसे दोहराएंगे त्रेता युग की दिवाली 

डेरामुखी ने कहा कि पहले इस मामले में एफआईआर ही 2-3 वर्षों की देरी से दायर हुई और वो भी एक गुमनाम शिकायत पर, जिसमें शिकायतकर्ता का नाम तक नहीं था। पीड़िता के बयान ही छह वर्षों के बाद रिकॉर्ड किए गए। सीबीआई का कहना था कि वर्ष 1999 में यौन शोषण हुआ था, लेकिन बयान वर्ष 2005 में दर्ज किए गए।

ये भी पढें Karva Chauth Special: इस दिन अपनी राशि के अनुसार कपड़े पहनकर पूजा करना अधिक फलदायी

जब सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की, तब कोई शिकायतकर्ता ही नहीं था। डेरा मुखी की अपील में सवाल उठाया गया है कि सीबीआई का यह कहना की पीड़िताओं पर कोई दबाव नहीं था गलत है, क्योंकि दोनों पीड़िता सीबीआई के संरक्षण में थीं। ऐसे में प्रॉसिक्यूशन का उन पर दबाव था। 30 जुलाई 2007 तक बिना किसी शिकायत के जांच की जाती रही और पूरी की गई।

ये भी पढें अरुण जेटली- जीएसटी, नोटबंदी का प्रभाव वही पड़ा है,जैसा हम चाहते थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here