ट्रंप भड़के कहा- मीडिया तस्वीर दिखा रहा है अमेरिका की गलत…

0
588
views

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और न्यूज चैनलों का झगड़ा कोई नया नहीं है. राष्ट्रपति चुनाव के प्रचार के दौरान मीडिया पर बरसने वाले ट्रंप ने इस बार सीएनएन चैनल पर अपना गुस्सा निकाला है. न्यूज चैनल की वैश्विक प्रसारण शाखा सीएनएन इंटरनेशनल पर भड़कते हुए ट्रंप ने आरोप लगाया कि यह समाचार चैनल उनके प्रशासन की सही तस्वीर पेश नहीं करता है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि ‘सीएनएन दुनिया के सामने अमेरिका को बेहद गलत तरीके से पेश कर रहा है’.

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि अमेरिका में फॉक्स न्यूज, सीएनएन से ज्यादा अहम हो गया है, लेकिन अमेरिका से बाहर सीएनएन इंटरनेशनल अब भी ऐसी (फर्जी) खबरों का स्रोत बना हुआ है. अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपना थैंक्सगिविंग वीकेंड फ्लोरिडा स्थित मार-ए-लागो में बिताया.

  मीडिया से झगड़ा

ट्रंप द न्यूयार्क टाइम्स, सीएनएन, द वाशिंगटन पोस्ट समेत मुख्यधारा के कई अमेरिकी मीडिया संगठनों के कटु आलोचक रहे हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति ने न्यूज चैनलों पर अपने शपथ ग्रहण समारोह में भीड़ की संख्या को कम करके दिखाने का आरोप भी लगाया था. इस बार उन्होंने कहा कि यह चैनल गलत तस्वीर पेश करता है यही वजह है कि बाहर की दुनिया उनके जरिये सच्चाई नहीं देख पाती. सीएनएन ने भी इस पर तुरंत प्रतिक्रिया दी है.

मीडिया ने दिया जवाब

चैनल के जनसंपर्क अकाउंट से ट्वीट किया गया, ‘दुनिया के सामने अमेरिका को पेश करने का काम सीएनएन का नहीं है. यह आपका काम है. हमारा काम खबरों की रिपोर्ट देना है.’ जल्द ही सीएनएन के शीर्ष पत्रकार अपने सहयोगियों के बचाव में आगे उतर आए. चैनल के तमाम सदस्यों ने बचाव करते हुए मीडिया की जिम्मेदारी और कर्तव्यों के बारे में कई बातें लिखी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here