गीले बालों के साथ सोने की आदत पड़ सकती हैं महंगी, आप न करें ये गलती..

0
57
views

क्या आप कभी बालों को बिना सुखाए, सोने चले जाते हैं तो आपको यह खबर पढ़ लेनी चाहिए। चीन की 32 साल की एक महिला शिऑन्ग फेशियल नर्व पैरालिसिस की शिकार हो गई। इसका कारण उसकी एक आदत थी। वह गीले बालों में ही बिस्तर पर सोने चली जाती थी।

शिऑन्ग एक कामकाजी महिला है। बिजी शेड्यूल होने के कारण वह घर बहुत लेट पहुंचती थी। इसलिए नहाने के बाद गीले बालों में ही सो जाती थी।

एक दिन सुबह उठकर वह ब्रश कर रही थी तो मिरर में देखा कि उसका चेहरा टेढ़ा हो गया। वह अपने चेहरे का लेफ्ट साइड हिला ही नहीं पा रही था और तुरंत अस्पताल भागी, जहां फेशियल नर्व पैरालिसिस डायग्नोस हुआ। डॉक्टरों ने कहा कि पैरालिसिस का संभावित कारण हो सकता है गीले बालों में सोने जाने की आदत। उसने यह भी बताया कि किस तरह गीले बाल आपके शरीर का तापमान बदल सकते हैं जिससे शरीर में दर्द पैदा होता है जो कि फेशियल पैरालिसिस का कारण बन सकता है।

डॉक्टर के मुताबिक, शरीर के तापमान में परिवर्तन के कारण कुछ लोगों को उनके चेहरे पर ऐंठन का अनुभव हो सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि गीले बालों में सो जाने से इंफेक्शन भी होता है क्योंकि तकिया गीला होने से बैक्टीरिया बढ़ते हैं।

शिऑन्ग को रिकवरी के लिए 10 दिन के ट्रीटमेंट से गुजरना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here