खतरे की घंटी बजी – बढ़ा जंग का खतरा, अमरीकी बमवर्षकों ने कोरियाई प्रायद्वीप में भरी उड़ान…

0
99
views

   उत्तर कोरिया के जापान के ऊपर से मिसाइल गुजारने और गुआम के नजदीक गिराने से अमरीका काफी खफा हो गया है। उत्तर कोरिया और अमरीका के बीच तनातनी थमने की जगह और बढ़ती नजर आ रही है।

इन परिस्थतियों के चलते कोरियाई प्रायद्वीप में युद्ध के हालात पैदा हो गए हैं।इस पर अमरीका ने एक बार फिर अपनी ताकत दिखाई है। गुरुवार को अमरीकी बमवर्षक कोरियाई प्रायद्वीप में दहाड़ते नजर आए।  उत्तर कोरिया के मिसाइल दागने के दो दिन बाद ही अमेरिका और दक्षिण कोरिया ने संयुक्त सैन्य अभ्यास किया।

ये बमवर्षक और लड़ाकू विमान कोरियाई प्रायद्वीप में गरजे नजर आए।सीएनएन ने दक्षिण कोरियाई एयरफोर्स के एक अधिकारी के हवाले से बताया कि इस संयुक्त सैन्य अभ्यास में दो B-1B बमवर्षक, चार F-15 लड़ाकू जेट और F-35B लड़ाकू जेट ने हिस्सा लिया।

अधिकारी ने बताया कि उत्तर कोरिया लगातार बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण और परमाणु हथियार विकसित कर रहा है, जिससे निपटने के लिए यह सैन्य अभ्यास किया गया है।

दक्षिण कोरियाई एयरफोर्स की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि इस सैन्य अभ्यास में दक्षिण कोरिया के चार लड़ाकू विमानों और दो अमेरिकी बमवर्षक व चार लड़ाकू विमानों ने हिस्सा लिया। दोनों बमवर्षकों ने गुआम स्थित अमेरिकी सैन्य ठिकाने और चारो लड़ाकू विमानों ने जापान स्थित अमेरिकी मरीन कोर बेस से उड़ान भरी। इस दौरान आसमान से जमीन पर बम गिराने और सर्जिकल स्ट्राइक का अभ्यास किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here