केरल में अमित शाह ले किये एक वार में तीन शिकार..

2
168
views
Trivandrum: BJP National President, Amit Shah arrives to pay floral tribute to great social reformer Shri Ayyankali ji's statue at Trivandrum on Saturday. PTI Photo(PTI6_3_2017_000168A)

केरल में भाजपा फिलहाल सत्ता से बाहर है और अभी वहां इसके मजबूत विकल्प बनने की भी संभावना नहीं है। इस बीच पार्टी यहां पर दो स्तरों पर काम कर रही है। राज्य में जनसुरक्षा यात्रा कर पार्टी कार्यकर्ताओं के अंदर जोश भरने की कोशिश है।

दूसरी तरफ लेफ्ट पर लगातार हमालवर भाजपा इसी बहाने त्रिपुरा और बंगाल को भी साध रही है। केरल में पार्टी ने मुख्यमंत्री से लेकर केंद्रीय मंत्रियों तक को मैदान में उतार दिया है।

योगी आदित्यनाथ ने केरल में लव जिहाद का मुद्दा उठाया जो कि फिलहाल राज्य में चर्चा का विषय बना है। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दूसरे छोर से केरल सरकार ने पेट्रोल के दाम नहीं घटाए कहकर सरकार की आर्थिक नीतियों पर हमला बोला। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की केरल यात्रा का प्रभाव सिर्फ राज्य में नहीं बल्कि बाहर भी हो रहा है।

शाह ने पिछले दिनों भाजपा मुख्यालय से  कम्यूनिस्ट पार्टी पर खूब हमले बोले और राज्य में भाजपा-आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्या के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्या कराने का फल सीपीएम के विनाश के तौर पर ही होगा। त्रिपुरा और बंगाल से जल्द ही इनका पत्ता साफ हो जाएगा। त्रिपुरा में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और भाजपा अपना पूरा जोर त्रिपुरा में लगाना चाहती है।

पार्टी इसी महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक रैली राज्य में कराई जा सकती है। बंगाल में भी भाजपा जनसुरक्षा रैली करवाने जा रही है जहां पार्टी तेजी से सीपीएम को पीछे छोड़ मुख्य विकल्प बनने की ओर आगे बढ़ रही है।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here