कीमतों में गिरावट के बाद मार्केट में आई गिरावट…

0
143
views

रिजर्व बैंक के द्वारा दरों में कटौती अनुमान के मुताबिक रहने से ऊपरी स्तरों पर पहुंचे स्टॉक में प्रॉफिट बुकिंग देखने को मिली है। दरों में कटौती के एलान के के बाद मार्केट दिन के निचले स्तरों पर पहुंच गया। सेंसेक्स में 98 अंक की गिरावट देखने को मिली है। वहीं, निफ्टी में 33 अंकों की गिरावट रही। फिलहाल सेंसेक्स 32476 पर कारोबार कर रहा है। वहीं, निफ्टी 33 अंक की गिरावट के साथ 10081 के स्तर पर बंद हुआ। एनएसई पर एनर्जी सेक्टर इंडेक्स को छोड़कर फिलहाल सभी सेक्टर इंडेक्स में गिरावट देखने को मिली है।

शुरुआती कारोबार में रिकॉर्ड

तेजी शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी ने अपने रिकॉर्ड स्तर छुए। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स ने 32686 का नया ऑल टाइम हाई लेवल बनाया। वहीं निफ्टी ने 10137 का रिकॉर्ड स्तर छुआ है। हालांकि रिकॉर्ड तेजी के बाद मार्केट में सुस्ती हावी हो गई है।

एनर्जी सेक्टर को छोड़कर सभी सेक्टर इंडेक्स गिरे

आरबीआई की पॉलिसी ऐलान के साथ ही पूरे मार्केट में प्रॉफिट बुकिंग देखने को मिली है। शुरुआती कारोबार में रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचे बैंकिंग सेक्टर इंडेक्स में दोपहर के कारोबार के बाद गिरावट देखने को मिल रही है। फिलहाल बैंकिंग सेक्टर इंडेक्स 0.26 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है। सरकारी बैंकों और प्राइवेट सेक्टर के बैंकों के इंडेक्स में करीब 0.2 फीसदी की गिरावट है। एफएमसीजी सेक्टर इंडेक्स में 0.87 फीसदी की गिरावट रही है, और फिलहाल इंडेक्स एनएसई पर सबसे ज्यादा गिरने वाला इंडेक्स है। वहीं रिलायंस और एनटीपीसी में तेजी की मदद से निफ्टी एनर्जी सेक्टर इंडेक्स बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। एनटीपीसी में करीब 4 फीसदी और रिलायंस इंडस्ट्रीज में करीब 2 फीसदी बढ़त है।

साल के हाई पर पहुंचे करीब 50 स्टॉक्स

बुधवार के कारोबार में साल के हाई पर 50 स्टॉक्स पहुंचे हैं। इन स्टॉक्स में अडानी पोर्ट्स, चंबल फर्टिलाइजर्स, आयशर मोटर्स, ग्रासिम, मदरसन सूमी, राजेश एक्सपोर्ट्स, रिलायंस कैपिटल, वोल्टास और विप्रो शामिल हैं

कोचीन शिपयार्ड आईपीओ पूरा सब्सक्राइब हुआ

इश्यू के दूसरे दिन ही कोचीन शिपयार्ड को ऑफर में रखे गए सभी शेयरों के लिए बिड मिल गई है। यानि इश्यू पूरा सब्सक्राइब हो हो गया है। सुबह साढ़े दस बजे तक इश्यू को 3.47 करोड़ स्टॉक्स के लिए बिड मिली है। इश्यू में 3.39 करोड़ स्टॉक्स ऑफर में रखे गए हैं। इश्यू के…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here