किस डगर ले जा रहा हैें हरियाणा का मिशन ‘‘बेेटी बचाओ बेटी पढाओं’’…

0
138
views

किस डगर ले जा रहा हैें हरियाणा का मिशन ‘‘बेेटी बचाओ बेटी पढाओं’’…
हाल ही में चर्चित हुए हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला के बेटे ने एक (IAS) की बेटी से देर रात छेडछाड की हरियाणा प्रदेश की जनता विकास बराला को लेकर बहुत गंभीर हैं। क्या हरियाणा समाज के लोग इस लडकी को न्याय दिलाने में बिना राजनीति किये न्याय दिया पायेंगे। हमारी बीजेपी सरकार ऐसे नेताओं को सबक सीखाकार जनता को न्याय के नये नजरिये की ओर बढकर चंडीगढ की इस लडकी को सम्मान दिलाने में उसका साथ दे पायेंगे।
विकास बराला जैसे लडके अपने पिता की पाॅजिशन का गलत फायदा उठाने अक्सर नजर आते हैं फिर भी सारा समाज इनके खिलाफ एक जुट नहीं होता। किसी को पार्टी प्यारी हैं किसी को जाति प्यारी हैं। लेकिन क्या इस समाज में लोगो को वो बेटी प्यारी नहीं जिसमें इज्जत सबकी एक बराबर होती हैं। ऐसे में सभी वर्ग, समाज,पाटी को एक मुददे में आकर खडा होना हैं। इस लडकी को न्याय दिलाने की कसौटी देश के प्रत्येक नागरिक से शुरू होती हैं। समाज में फैले ऐसे गन्दें लोगो को सबक आपने ही सीखना हैं। इस न्याय के लिए सब साथ दीजिए वरना ये लूटने वाले हाथ हमेशा बढते रहेगें। सभी नागरिक का फर्ज हैं इसकी कडी निंदा करना हैं और न्याय के लिए आवाज उठाना। सरकार बेटियों को कुचलने की कोशिश न करें।
राजनीति से अरविन्द केजरीवाल, अलका लांबा, महिला विंग की दिल्ली प्रदेश संयोजक रिचा पांडे ने भी इसकी कडी निेदा की है। बेटी बचाओ और बेटी बढ़ाओ का नारा भाजपा नेताओं के लिए सिर्फ़ एक जुमला है और अगर सच में बीजेपी बेटियों को बढाना चाहती हैं तो जल्द ही इस पर कार्यवाही होनी चाहिए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here