कलाम की पुण्यतिथि पर बना नाॅलेज सेंटर……

0
73
views

राष्ट्रपति अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि के मौके पर तमिलनाडू में नरेन्द्र मोदी द्वारा कलाम की समाधि स्थल पर 15 करोड रूपये का एक नाॅलेज सेंटर का इनाॅगरेशन किया गया और साथ ही उन मजदूरों को धन्यवाद दिया हैं जिन्होंने यह इस स्मारक को बनाया हैै।

 

मैं आज अनुभव कर रहा हूं कि आज इस मंच पर अम्मा होती और जानती कि हमारे गरीब मजदूरों ने काम किया है, उनकी गैरहाजिरी को आज मैं महसूस कर रहा हूं। आज अम्मा जहां भी होंगी, तमिलनाडु के साथ उनकी शुभकामनाएं होंगी। मैं आज रामेश्वर की इस पवित्र धरती से लोगों से ये प्रार्थना करना चाहता हूं कलाम 2020 साइंस व्हील को हरी झंडी दिखाई इस मौके पर तमिलनाडु के गवर्नर सीण् विद्यासागर राव, सीएम के पलानीसामी और एनडीए के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार वेंकैया नायडू भी मौजूद रहे। मोदी यहां कलाम 2020 साइंस व्हील को हरी झंडी भी दिखाई। साइंस व्हील कई राज्यों से होता हुआ 15 अक्टूबर को राष्ट्रपति भवन, दिल्ली पहुंचेगा। इसके जरिए साइंस और मिसाइल के क्षेत्र में कलाम के रोल को बताया जाएगा।

इस नाॅलेज सेन्टर में जयपुर वैक्स म्यूजियम द्वारा तैयार किया गया कलाम का स्टैच्यू भी लगाया गया हैं। जिसे तीन महीने से तैयार किया जा रहा था

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here