इस फिल्म ने चार दिन में 1,200 करोड़ रु कमा कर ‘बाहुबली’ और ‘दंगल’ को दिया पछाड़….

0
74
views

भारत में हॉरर फिल्में उस क्वालिटी की नहीं बन पाती हैं जैसी हॉलीवुड में बनती हैं. तभी तो उनकी फिल्मों की तूती दुनिया भर में बोलती है. ऐसी ही एक हॉरर फिल्म ने कमाई के मामले में आमिर खान और प्रभास को जोर का झटका दिया है

नई दिल्ली: हॉलीवुड की फिल्म ‘इट’ ने दुनिया भर में हंगामा मचा रखा है. फिल्म कमाई के नए रिकॉर्ड कायम कर रही है और दावा किया जा रहा है कि यह दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉरर फिल्म बन गई है. ‘इट’ ने चार दिन में दुनिया भर में 1,269 करोड़ रु. (19.84 करोड़ डॉलर) की कमाई कर ली है. अभी तक भारत की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म में शामिल ‘बाहुबली’ और ‘दंगल’ इस फिल्म के आगे दूर-दूर तक कहीं नहीं हैं. ‘दंगल’ ने लाइफटाइम में 2,000 करोड़ रु. की कमाई की थी जबकि ‘बाहुबली’ ने 1,700 करोड़ रु. का आंकड़ा चूमा था. ‘इट’ राइटर स्टीफन किंग के नॉवेल पर आधारित है. फिल्म 224 करोड़ रु. (3.50 करोड़ डॉलर) के बजट से बनी है.

‘इट’ को एंडी मुशिएती ने डायरेक्ट किया है और यह 8 सितंबर को रिलीज हुई थी. इससे पहले एंडी ने 2013 में ‘ममा’ फिल्म बनाई थी और इस हॉरर फिल्म को भी खूब पसंद किया गया था. फिल्म स्टीफन किंग के 1980 के दशक के लोकप्रिय उपन्यास पर आधारित है. स्टीफन ने फिल्म रिलीज से पहले कहा था, “यह फिल्म आपको कुछ अलग एहसास कराएगी और हर लेवल पर आपको देखकर मजा आएगा. ‘इट’ सिर्फ एक हॉरर मूवी नहीं है बल्कि यह उससे कहीं आगे की चीज है.

फिल्म की कहानी मैने के डेरी शहर की है, यहां के बच्चे एक डर का सामना कर रहे हैं. यह डर पेनीवाइज नाम के शैतान जोकर का है, जिसका अतीत खून खराबे भरा रहा है. वह अतीत से फिर लौट आया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here